संक्षेप में: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 मई 2020 अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जो ओएस में कई बदलाव और विशेषताएं लाता है। उन्नयन का एक नया तत्व एक प्रणाली है जिसमें उपयोगकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि क्या उनका पीसी अपडेट प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं है।
Microsoft अपने फीचर अपडेट को स्टैगर करता है, कुछ उपयोगकर्ताओं को दूसरों के कई हफ्ते बाद मिलता है। यह कंपनी को कुछ हार्डवेयर / सॉफ्टवेयर के साथ संभावित संघर्षों की पहचान करने में मदद करता है और इन मशीनों को अपग्रेड करने से पहले उन्हें संबोधित करता है।
यह मामला था कि कुछ विंडोज 10 उपयोगकर्ताओं को "अपडेट की जांच करें" बटन को दबाते समय कुछ भी दिखाई नहीं देगा। मई के इस अपडेट के साथ शुरू, Microsoft लोगों को अधिक प्रतिक्रिया दे रहा है जैसा कि विंडोज नवीनतम द्वारा बताया गया है , Microsoft एक संदेश दिखा रहा है जिसमें लिखा है: "विंडोज 10 मई 2020 अपडेट अपने रास्ते पर है। हम संगत उपकरणों को यह अपडेट दे रहे हैं, लेकिन आपका डिवाइस इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं है। एक बार जब आपका डिवाइस तैयार हो जाता है, तो आप इस पृष्ठ पर उपलब्ध अपडेट देखेंगे [विंडोज अपडेट]। इस समय आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है। ” कंपनी का कहना है कि नया संदेश पारदर्शिता को बेहतर बनाने के उसके प्रयासों का हिस्सा है।
Microsoft के पास अपडेट के कारण ज्ञात मुद्दों को सूचीबद्ध करने के लिए विंडोज 10 संस्करण 2004 (मई अपडेट) के लिए रिलीज़ जानकारी पृष्ठ है , जो पिछले मंगलवार से शुरू हुआ था। इनमें एक से अधिक ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट करने में कठिनाई, पुराने एनवीडिया ड्राइवरों के साथ समस्याएं और इंटेल आईजीबीयू के साथ काम नहीं करने वाले चर ताज़ा दरें शामिल हैं।
आप यहां विंडोज 10 मई अपडेट द्वारा पेश किए गए प्रमुख नई सुविधाओं और परिवर्तनों के बारे में पढ़ सकते हैं