संक्षेप में: यह पता चला है कि कुछ एंड्रॉइड फोन पर वॉलपेपर के रूप में एक निश्चित छवि सेट करना डिवाइसों को नरम-ईंट कर सकता है, जिससे वे दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं और एक लूप में फंस जाते हैं जो डिस्प्ले को बंद और चालू कर देता है, जिससे अतीत में जाना असंभव हो जाता है। लॉक स्क्रीन।
विपुल लीकर आइस यूनिवर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस मुद्दे को उजागर किया। यह अधिकांश Android उपकरणों को प्रभावित करता है, विशेष रूप से सैमसंग का। एंड्रॉइड अथॉरिटी लिखती है कि इमेज सेट करना वॉलपेपर Huawei Mate 20 Pro को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन इसने एक Pixel 2 को क्रैश कर दिया। यह 9To5Google के अनुसार Pixel 3 XL को भी क्रैश कर गया , जिसने इस मुद्दे का कारण खोजा।
यह पता चला है कि फोन छवि के रंग स्थान का समर्थन नहीं करते हैं। Android के पसंदीदा sRGB का उपयोग करने के बजाय, यह RGB रंग स्थान का उपयोग करता है, जिसे Android 10 परिवर्तित नहीं करता है। इसका मतलब है कि कोई भी असंगत हैंडसेट नरम-ईंट वाला होगा।
शुक्र है, उपकरणों को पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। आप सुरक्षित मोड में पुनरारंभ कर सकते हैं और छवि फ़ाइल को हटा सकते हैं, या आप फोन को पूरी तरह से रीसेट करने के लिए बूटलोडर का उपयोग कर सकते हैं।
यह ध्यान दिया जाता है कि एंड्रॉइड 11 पूर्वावलोकन के साथ, सिस्टम गैर-समर्थित रंग रिक्त स्थान को परिवर्तित करता है, जिसने छवि को पिक्सेल 4 एक्सएल पर चलने वाले एंड्रॉइड 11 पर काम करने की अनुमति दी।
यह पता चलता है कि 2018 में Google के एंड्रॉइड इश्यू ट्रैकर में एक समान समस्या दर्ज की गई थी , लेकिन Google डेवलपर्स ने कहा कि वे प्रभाव को पुन: उत्पन्न करने में असमर्थ थे और इसे बंद कर दिया।
आइस यूनिवर्स के अनुसार, सैमसंग ने मई के मध्य में बग पर प्रतिक्रिया प्राप्त की और समस्या का समाधान किया। "बस बाद में फर्मवेयर अपडेट की प्रतीक्षा करें और जोखिम न लें," उन्होंने ट्वीट किया।