#FitFamilyChallenge के अंदर: उपभोक्ता सगाई के लिए ओरिफ्लेम की लॉकडाउन रणनीति

घर में रहने के दौरान लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित करने के लिए, VMLY और R द्वारा Oriflame ने #FitFamilyChallenge की परिकल्पना की। सामाजिक समोसा अभियान निष्पादन और ब्रांड उद्देश्य और संचार रणनीति में गहराई से स्थित है।

जबकि पूरी दुनिया कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर के अंदर रह रही है, होम वर्कआउट और अभ्यास के साथ हमारी नवीनतम सनक शहर की बात रही है। आम लोगों के बीच शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए फिट रहने के महत्व के बारे में जागरूकता का स्तर बढ़ा है। #FitFamilyChallenge के साथ इस अंतर्दृष्टि का लाभ उठाते हुए, स्वीडिश ब्यूटी ब्रांड ने अपने सोशल मीडिया चैनलों का उपयोग अपने दर्शकों तक पहुंचने और उन्हें शामिल करने के लिए किया।
अभियान के माध्यम से, उपयोगकर्ताओं को अपने परिवार के वीडियो / चित्र प्रस्तुत करने और एक साथ फिट होने के लिए कहा गया। तब प्रतिभागियों को चुनौती लेने के लिए अपने दोस्तों को नामांकित करने के लिए कहा गया, जिससे फिटनेस आंदोलन फैल गया। 

#FitFamilyChallenge के पीछे इनसाइट

नवीन आनंद , सीनियर डायरेक्टर, रीजनल मार्केटिंग, ओरिफ्लेम साउथ एशिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ब्रांड स्वीडिश है और स्वीडन की ब्यूटी - ब्यूटी पर इसका अलग ही प्रभाव है। जिसका मतलब सिर्फ सुंदर दिखना नहीं है बल्कि हम जिस तरह से जीते हैं, महसूस करते हैं, और अभिनय करते हैं, उससे कहीं अधिक सुंदर जीवन जीते हैं। "विश्व स्वास्थ्य दिवस के लिए, हम अपने उपयोगकर्ताओं को एक ऐसी गतिविधि में संलग्न करना चाहते थे जो समग्र कल्याण की इस भावना को पकड़ ले।"
COVID-19 के प्रकोप के दौरान स्वास्थ्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और व्यक्तियों की भलाई के लिए ठोस कदम उठाने के लिए ओरिफ्लेम ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

संक्षेप

VMLY & R के साथ साझा किए गए संक्षिप्त को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर ब्रांड सलाहकारों और उपभोक्ताओं को समाप्त करने के लिए लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए साझा करना था। ओरिफ्लेम भी अभियान में सापेक्षता, प्रासंगिकता और पैमाने की एक मजबूत परत जोड़ना चाहता था।
चुनौतियों के समय में, ब्रांड ने इसे मुख्य दस्ते - परिवारों द्वारा संचालित एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अवसर के रूप में देखा।

तालाबंदी के बीच क्रिएटिव मंथन और अभियान निष्पादन

जब सामाजिक गड़बड़ी के बाद टीम ने बुद्धिशीलता और निर्णय लेने के बारे में पूछा, तो आनंद ने कहा कि उन्होंने बिना किसी देरी के सभी अनुमोदन के लिए एक व्यक्ति को संपर्क बिंदु बनाकर अपनी टीमों को गठबंधन किया। उस व्यक्ति ने ब्रांड के मार्केटिंग डायरेक्टर को इस विचार से अवगत कराया, जो इसे पसंद करता था और जल्दी से सभी को बोर्ड पर ले गया।
"यह अभियान वेलनेस के हमारे मुख्य मूल्य के इतना करीब है, हमने मंजूरी की हमारी प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाया और यहां तक ​​कि हमारी आंतरिक टीमों को भी इस सरल और मजेदार चुनौती में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। VMLY & R पर हमारी एजेंसी कुछ समय के लिए हमारी साझेदार रही है, इसलिए वे हमारी जरूरतों को समझते हैं और उन्होंने हमें एक त्वरित और रचनात्मक बदलाव देने के लिए किया, “आनंद कहते हैं।
इस बीच, अमनदीप सिंह , व्यापार निदेशक, VMLY एंड आर दिल्ली शेयरों एजेंसी बैठकों और काम करने के तरीके में जो एक सकारात्मक अनुभव किया गया है के बारे में अधिक संरचित कि टीमों एक बार भी हम एक ही में काम करने के लिए वापस आ रहे हैं उन लोगों के साथ ले जाएगा होना करने के लिए सीखा है कि भौतिक स्थान।
उन्होंने कहा, “सीखने की अवस्था में तेजी आई है, लेकिन हम इस समय का उपयोग उन गतिविधियों के लिए नए, नए समाधान तलाशने के लिए कर रहे हैं जो हम हर दिन व्यक्ति में करते थे। इसके अलावा, ग्राहकों के लिए हमारे उद्देश्य के बारे में बहुत स्पष्ट होना जो "एक कनेक्टेड ब्रांड बनाना" एक ऐसी चीज है जो हमारी पूरी टीम के लिए एक उत्तर सितारा के रूप में कार्य करता है, '' सिंह नोट करते हैं।

अभियान यात्रा

VMLY & R बहुत सारे टूल लाइन Teams, One Drive और सहयोग टूल का उपयोग करता है। ये उपकरण वास्तविक रूप से लगभग उतना ही अच्छा काम करते हैं। संक्षिप्त ग्राहक से लिया गया था और कनेक्शन रणनीति टीम को दिया गया था। एजेंसी मंथन के लिए एक वर्चुअल व्हाइटबोर्ड जैसे मुरली जैसे नए प्लेटफार्मों का भी उपयोग करती है।
वर्तमान समय में, विश्व स्वास्थ्य दिवस भारत में अभूतपूर्व और दुनिया के सबसे बड़े तालाबंदी के रूप में घटित होता है। आनंद ने कहा, “हमारे सामाजिक सुनने और विश्लेषण ने हमें ऑनलाइन चैनलों पर हो रहे रुझानों और बातचीत की त्वरित रिपोर्ट दी। पहला यह था कि लोग अपने परिवार के साथ पूरा दिन घर पर बिता रहे हैं, और दूसरा यह कि लोग वास्तव में इन पलों को रोचक और अधिक सार्थक बनाने के लिए तत्पर हैं।

Also Read: इनसाइड: BBLUNT #GrowOutChallenge - होममेड विज्ञापन भविष्य?

इसके बाद मानव अंतर्दृष्टि, रचनात्मक विचार, मीडिया और पीआर के मुख्य पहलुओं को एक साथ लाया गया, जो अनिवार्य रूप से कनेक्शन टीम करता है।
कनेक्शन की संक्षिप्त रूपरेखा तब रचनात्मक टीमों के साथ साझा की गई थी जो पूरी अवधारणा के साथ वापस आए थे। सोशल मीडिया और कनेक्शन टीम ने फिर अभियान को पैरों और चारों ओर की योजनाओं के साथ डिजाइन किया। पेड मीडिया और पीआर को मूल रूप से पैरों और निहितार्थों में एकीकृत किया जाता है। इस तरह ब्रांड-एजेंसी की जोड़ी ने #FitFamilyChallenge लॉन्च किया।

सोशल मीडिया प्लग-इन

ओरिफ्लेम सोशल मीडिया को अपने दर्शकों के साथ संवाद जारी रखने और उन्हें ब्रांड के बारे में अपडेट रखने के लिए एक उपकरण के रूप में विकसित कर रहा है। इसके अलावा, यह #FitFamilyChallenge या हाल ही में लॉन्च किए गए #BeautyofMoms और सप्ताहांत सप्ताहांत प्रतियोगिता जैसे अभियानों का उपयोग करके हमारे दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का भी उपयोग कर रहा है।
#FitFamilyChallenge के लिए, सामाजिक टीम ने बनाए गए सभी UGC पर एक टैब रखा और ब्रांड के साथ साझा किया गया जो बदले में अभियान में उपयोग किया जाता है। ओरिफ्लेम में कहा गया है कि इस चुनौती को कई प्रविष्टियां मिलीं, जिसमें प्रतिभागियों को स्क्वाट्स, सूर्यनमस्कार और अन्य शारीरिक गतिविधियां की गईं, जो उनके घरों की सुरक्षा के भीतर की जा सकती हैं।
आनंद बताते हैं, “इस तरह के अभियान ब्रांड के लिए दृश्यता बढ़ाते हैं, मान्यता और याद को बढ़ाते हैं। उदाहरण के लिए, उक्त चुनौती ने देश भर से अभूतपूर्व भागीदारी के साथ कई प्रविष्टियों को प्राप्त किया। वे न केवल ग्राहक जुड़ाव बढ़ाते हैं, बल्कि ब्रांड के अतिव्यापी लक्ष्य और दृष्टि को भी मजबूत करते हैं, जो हमारे मामले में, समग्र सुंदरता को प्रोत्साहित करने के लिए है जो सुंदर दिखने और महसूस करने से उपजा है ”।

एक कार्यशील ग्राहक-एजेंसी संबंध

सबसे महत्वपूर्ण कारक एक ग्राहक और एक एजेंसी के बीच संबंधों की ताकत और गहराई है। “सौभाग्य से, ओरिफ्लेम टीम के साथ हमारा रिश्ता विश्वास और सम्मान दोनों पर बना है। लंबी शारीरिक दूरी हो सकती है लेकिन मन और दिल के बीच आज भी कोई दूरी नहीं है। हम इसे उसी अनुसूची का पालन करने के लिए एक बिंदु बनाते हैं जिसका उपयोग हम काम पर आने के लिए करते थे, ”सिंह।
वह जारी रखता है, "इसके अलावा, हम सभी अपने ग्राहकों और बड़े उपयोगकर्ताओं के लिए इन अनिश्चित समय को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि उन विचारों की तुलना में जो उनके चेहरे पर मुस्कान लाएँ! ”

मार्केटिंग रणनीति को फिर से देखना

आनंद ने कहा कि सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी सुझाव ब्रांड संचार में जोड़े गए थे, लेकिन मोटे तौर पर इसमें बहुत बदलाव नहीं हुआ था। “सबसे बड़ी पारी जो हमारे पास है अगर बेशक घर के परिदृश्य में रहे। हमने वर्तमान लॉकडाउन स्थिति, पुनर्प्राप्ति चरण के परिदृश्यों का एक बहुत गहरा विश्लेषण किया, और जिसे नया आम कहा जा रहा है।
आनंद इस बात से सहमत हैं कि हालांकि चीजें निश्चित रूप से सामान्य होने लगेंगी, उपभोक्ता व्यवहार में कुछ मौलिक बदलाव होंगे।

About Sudhir Kumar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 σχόλια :

Post a Comment