अफवाह की चक्की: एएमडी की नए सिरे से लोकप्रियता का श्रेय राइजन सीपीयू को दिया गया है, जो पीसी गेमर्स और उत्साही लोगों के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन और मूल्य दोनों प्रदान करने के लिए योग्य है। अब कंपनी स्मार्टफोन बाजार में भी ऐसा कर सकती है।
क्वालकॉम, सैमसंग, मेड्टेक, और हुआवेई के हाईसिलिकॉन स्मार्टफोन, टैबलेट और वियरबल्स के लिए सबसे बड़े चिप निर्माताओं में से एक हैं। रॉकचिप जैसी छोटी कंपनियां भी हैं जो प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश कर रही हैं, और अब ऐसा लग रहा है कि एएमडी इन पानी का परीक्षण करने के लिए तैयार हो रहा है।
ट्विटर यूजर HansDeVriesNL द्वारा स्पॉट किए गए एक लीक के अनुसार, AMD एक Ryzen- ब्रांडेड स्मार्टफोन SoC तैयार कर सकता है, जो असली साबित होने पर मोबाइल मार्केट को उसी तरह हिला सकता है, जैसे डेस्कटॉप और वर्कस्टेशन Ryzen प्रोसेसर पीसी के जरिए कर चुके हैं।
विशेष रूप से, कंपनी "Ryzen C7" नाम का एक SoC तैयार कर सकती है, जिसमें ARM के हाल ही में घोषित Cortex X1 कोर पर आधारित दो Gaugin Pro कोर हैं , जो 3 जीएचजेड पर चल रहे हैं, जो कोरेक्स A78 के आधार पर दो कोर के साथ 2.6 GHz, और चार निम्न-शक्ति पर आधारित हैं। कोर 2 गीगा पर चल रहे कॉर्टेक्स ए 55 पर आधारित है।
शायद अधिक दिलचस्प यह है कि चिप मायावी RDNA- आधारित स्मार्टफोन ग्राफिक्स समाधान को पैक करने के लिए लगता है कि एएमडी और सैमसंग ने 2019 के लिए साझेदारी की। यह समाधान सैमसंग गैलेक्सी एस 20 जैसे शीर्ष स्मार्टफोन में पाए गए एड्रेनो 650 की तुलना में काफी तेज दिखाया गया है । कि, LPDDR5 रैम और 144Hz के लिए समर्थन के साथ युग्मित 144Hz पर Ryzen C7 एक जानवर बना देगा।
नई चिप को TSMC द्वारा 5nm प्रोसेस नोड पर बनाया गया है और इसमें ड्यूल सिम के लिए सपोर्ट के साथ एकीकृत Mediatek 5G UltraSave मॉडेम का उपयोग कर 5G कनेक्टिविटी की सुविधा है। हमेशा की तरह, इस अफवाह की कहानी को नमक के प्रथागत अनाज के साथ लें, लेकिन अगर रिसाव वास्तविक है, तो यह एएमडी के लिए राजस्व की एक नई धारा ला सकता है।