Coronavirus Live Updates: भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा पहुंचा तीन सौ के पार

भारत सरकार की वेबसाइट covidout.in के अनुसार कोरोना वायरस (COVID-19) के पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा तीन सौ के पार पहुंच चुका है। शाम साढ़े छ: बजे तक देश में कुल 301 मामलों की पुष्टि हो गई है। 269 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। 23 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं चार लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां 64 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एक मरीज की मौत भी हुई है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार देशभर में आज से 111 लैब में कोरोना वायरस का टेस्ट होगा। देश में भारतीय और अन्य देश के 1600 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है। आज 262 लोग इटली के रोम से वापस आएंगे और इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इनमें से अधिकतर छात्र हैं।
21 Mar,2020
  • 05:39 PM

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 12 नए मामले आए सामने

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से जुड़े नए मामलों के आकंड़े जारी किए हैं। राज्य में आज कुल 12 नए कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 8 मुंबई से, 2 पुणे से, 1 यवतमाल से और 1 कल्याण से है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 64 पॉजिटिव केस हैं।
  • 05:22 PM

    प्रतापगढ़ और राजसमंद में तीन दिन तक शटडाउन

    भीलवाड़ा में कोरोना पीड़ित पाए जाने के बाद प्रतापगढ़ और राजसमंद जिले में सख्ती शुरू हो गई है। दोनों ही जिलों में शनिवार से तीन दिवसीय शटडाउन की घोषणा कर दी गई। इस दौरान दोनों जिलो में आवश्यक सामानों की दुकानों के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। जिले के सभी मंदिरों तथा मस्जिदों में आगामी पांच अप्रेल तक आम जनता के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।
     
  • 05:11 PM

    कोरोना वायरस के चलते ओडिशा के पांच जिलों को किया गया लॉकडाउन

    कोरोना वायरस के चलते ओडिशा के पांच जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है।  सिर्फ अत्यावश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी। लोगों को पूरी तरह से घर में बंद रहने के लिए सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं। राज्य के लॉकडाउन होने वाले 5 जिलों में खुर्दा, कटक, केंद्रपाड़ा, गंजाम एवं केंद्रपाड़ा जिला शामिल है। पांच जिला के अलावा आठ शहर को भी पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया है। यह लॉक डाउन रविवार 22 मार्च से 29 मार्च को 7 बजे से रात 9 बजे तक जारी रहेगा।
  • 04:24 PM

    1600 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया

    देश में  भारतीय और अन्य देश के 1600 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है। आज 262 लोग इटली के रोम से वापस आएंगे और इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इनमें से अधिकतर छात्र हैं। 
  • 04:24 PM

    देशभर में आज से 111 लैब में कोरोना वायरस का होगा टेस्ट - स्वास्थ्य मंत्रालय

    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार देशभर में आज से 111 लैब में कोरोना वायरस का टेस्ट होगा।
  • 04:24 PM

    SKIMS के लिए 50 लाख रुपये जारी

    फारूक अब्दुल्ला द्वारा MPLAD से जारी 1 करोड़ रुपये में से , 50 लाख रुपये शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS ) श्रीनगर के लिए और 25 लाख रुपये बडगाम और गांदरबल जिलों के लिए रखे गए हैं।
  • 04:23 PM

    MPLAD से फारूक अब्दुल्ला ने एक करोड़ रुपये कि राशि जारी की

    जम्मू-कश्मीर : नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी  के अध्यक्ष और सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने आज अपने MPLAD (संसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के सदस्य) से जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मद्देनजर 1 करोड़ रुपये की राशि जारी की।
  • 04:22 PM

    रैन बसेरों में मुफ्त में भोजन उपलब्ध करागी दिल्ली सरकार

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हम अप्रैल के लिए विधवा, वृद्ध लोगों, दिव्यांगों के लिए पेंशन को दोगुना कर रहे हैं। हम रैन बसेरों में मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराएंगे।
  • 04:22 PM

    दिल्ली सरकार ने किया 72 लाख से अधिक लोगों को मुफ्त राशन देने का फैसला

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, कोरोना वायरस(COVID-19) के कारण दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूर अपनी आजीविका खो रहे हैं। हमने दिल्ली सरकार की राशन योजना पर निर्भर रहने वाले 72 लाख से अधिक लोगों को मुफ्त राशन देने का फैसला किया है। प्रत्येक व्यक्ति को अब आमतौर पर मिलने वाले 5 किलोग्राम के बजाय 7.5 किलोग्राम राशन मिलेगा।
  • 04:22 PM

    रविवार को दिल्ली में नहीं चलेंगी 50 फीसद बसें

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार रविवार को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली में 50 फीसद बसें नहीं चलेंगी। केजरीवाल ने साथ ही कुछ दिनों के लिए लोगों से मॉर्निंग वॉक न करने की हिदायत दी है। इस समय लॉकडाउन नहीं किया जा रहा है, लेकिन बचाव और सुरक्षा के लिए भविष्य में ऐसा हो सकता है। 
  • 04:14 PM

    दिल्ली में किसी भी स्थान पर पांच या अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते- केजरीवाल

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में किसी भी स्थान पर पांच या अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। यदि पांच लोग हैं, तो उन्हें एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखनी चाहिए। इससे पहले के एक आदेश के अनुसार, 20 या अधिक लोगों को एक स्थान पर इकट्ठा होने से रोक दिया गया था।
     
  • 04:06 PM

    पीएम मोदी बोले- बेवजह यात्रा न करें

    कोरोना वायरस के लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एहतियात बरतना न भूले, पैनिक न हों। केवल घर में ही रहना नहीं, बल्कि जिस शहर में आप हैं, वहीं रहने की जरूरत है। वेवजह यात्रा करने से आपको या किसी अन्य को फायदा नहीं होगा। इस समय हमारे द्वारा उठाए गए छोटे- छोटे कदमों का भी बड़ा असर होगा। 
     
  • 03:48 PM

    वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव आई

    राजस्थान में कोरोना वायरस के शनिवार को 6 नए मामले सामने आए हैं । नए पॉजिटिव आने वालों में 5 भीलवाड़ा और 1 जयपुर का युवक शामिल है । इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 23 हो गई है। जानकारी के अनुसार राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दोनों फिलहाल सेल्फ आइसोलेशन में हैं । वसुंधरा और दुष्यंत लखनऊ में एक पार्टी में शामिल हुए थे,जिसमें लंदन से लौटी सिंगर कनिका कपूर भी थी। कनिका की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों ने जांच कराई और सेल्फ आइसोलेशन में रहने लगे। 
  • 03:36 PM

    भारत में 296 मामलों की पुष्टि

    भारत सरकार की वेबसाइट covidout.in के अनुसार शनिवार 21 मार्च 2020 दोपहर 3 बजेतक देश में  कुल 296 मामलों की पुष्टि हो गई  है। 269 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। 23 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं चार लोगों की मौत हुई है।  
     
  • 03:23 PM

    टेस्टिंग सेंटर बढ़ाने को लेेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

    पत्रकार प्रशांत टंडन द्वारा आज सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इसमें कोरोना वायरस के मद्देनजर टेस्टिंग सेंटर की संख्या को बढ़ने के ललिए तत्काल निर्देश देने की मांग की गई है।
     
  • 03:06 PM

    बांग्लादेश और अन्य देशों से 255 से ज्यादा लोग लौटे

    सुबह से दोपहर 2 बजे तक बांग्लादेश और अन्य देशों से 255 अधिक लोग वापस जिले में लौट आए हैं। श्रीनगर प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि निवारक उपाय के रूप में उन्हें क्वारंटाइन से गुजरने के लिए अलग किया गया है। जिले में 50 अच्छी तरह से सुसज्जित क्वारंटाइन सेंटर स्थापित की गई हैं।
  • 02:53 PM

    गुजरात में 13 पॉजिटिव मामले

    गुजरात के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा के मुताबिक गुजरात में 13 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वडोदरा में 3 केस, सूरत में 3, अहमदाबाद में 5, गांधीनगर में 1 और राजकोट में 1 केस। उनके मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण के दूसरे और तीसरे स्तर के बीच में हैं। उन्होंने साथ ही जानकारी दी कि एक व्यक्ति ने आइसोलेशन वार्ड से भागने की कोशिशी की उसके खिलाफ हमने पुलिस कार्रवाई की है।
  • 02:48 PM

    पाकिस्तान में सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद

    पाकिस्तान ने 28 मार्च तक अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद कर दी हैं। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के प्रवक्ता अब्दुल्ला खान ने जानकारी देते हुए बताया कि पीआईए ने 28 मार्च तक अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं। यह कदम आज रात (रविवार) रात 8 बजे तक लागू हो जाएगा। इसका मतलब यह नहीं है कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। 
  • 02:46 PM

    8 यात्री कल कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए

    रेल मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि 13 मार्च को दिल्ली से रामागुंडम जाने वाली आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले 8 यात्रियों को कल कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।
  • 02:43 PM

    अनिवार्य क्वारंटाइन से चिन्हित 2 यात्री ट्रेन में दिखे

    रेल मंत्रालय ने जानकारी दी है कि अनिवार्य क्वारंटाइन(mandatory quarantine) से चिन्हित 2 यात्रियों को आज बेंगलुरु और दिल्ली के बीच राजधानी ट्रेन में यात्रा करते पाया गया। उन्हें तुरंत अलग किया गया और पूरे कोच को सैनिटाइज किया गया।
     
  • 02:39 PM

    रेलवे दी रेल आरक्षण में रिफंड की ढील

    रेल मंत्रालय ने जानकारी दी है कि भारतीय रेलवे पीआरएस (यात्री आरक्षण प्रणाली), काउंटर जनरेटेड टिकटों के लिए रिफंड नियमों में ढील देता है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इस सुविधा का लाभ उठाएं और रेलवे स्टेशन पर आने से बचें।
  • 02:25 PM

    ITBP छावला केंद्र में रखे गए इटली से लाए गए 215 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई

    भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अनुसार ITBP छावला क्वारंटाइन फैसिलिटी में मिलान (इटली) से लाए गए 215 लोगों के सात दिन बाद किए गए टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें से 151 लोग पुरुष और 64 महिलाएं हैं। इनमें अधिकतर लोग इटली में पढ़ाई करते हैं।  सात दिन बाद एक बार फिर इनका टेस्ट होगा।
  • 02:18 PM

    मुंबई मेट्रो की सेवाएं रविवार 22 मार्च को रद

    मुंबई मेट्रो की सेवाएं रविवार 22 मार्च को एक दिन के लिए रद रहेंगी। यह फैसला लोगों को घर में रहने के लिए प्रोत्साहित करने और जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के ले लिए लिया गया है।
  • 02:13 PM

    22 मार्च को मध्य रेलवे की लगभग 60% उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी

    मध्य रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) के अनुसार मध्य रेलवे 22 मार्च को लगभग 60% उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी। मेन और एचबी लाइन पर 22 मार्च रविवार को मेगा ब्लॉक को रद कर दिया गया है। कल कोई मेगा ब्लॉक नहीं होगा।
     
  • 02:02 PM

    कर्नाटक में तीन और मामलों की पुष्टि

    कर्नाटक सरकार के अनुसार राज्य में तीन और मामलों की पुष्टि हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुासर इसके साथ ही यहां मरीजों की कुल संख्या 18 हो गई है। कर्नाटक में एक मरीज की कोरोना से मौत भी हुई है।
     
  • 01:54 PM

    राजस्थान में छ: नए मरीज

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राजस्थान में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 23 हो गई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ के हवाले से दी है।
  • 01:48 PM

    क्या है लोकल ट्रांसमिशन?

    लोकल ट्रांसमिशन में सिर्फ मरीज के रिश्तेदार और परिवार के लोग ही संक्रमित होते हैं। इसमें कम लोग संक्रमित होते हैं और ये इंफेक्शन कहां से आया इसके पता आसानी से चल जाता है।
  • 01:47 PM

    नागपुर के कुछ इलाकों में लोकल ट्रांसमिशन के मामले

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार नागपुर के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस का लोकल ट्रांसमिशन के मामले देखे गए हैं। इसके चलते टेस्टिंग स्ट्रेटजी और कड़ी कर दी गई है। सूत्रों ने कहा कि इसे कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं माना जा सकता है क्योंकि इसमें बड़ा क्षेत्र प्रभावित होता है। कम्युनिटी ट्रांसमिशन कोरोना का तीसरा स्टेज है। इस स्टेज में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के स्रोत्र का पता नहीं चलता।
  • 01:44 PM

    16 मार्च को मुंबई से जबलपुर गए 4 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित

    रेल मंत्रालय के अनुसार 16 मार्च को मुंबई से जबलपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस (ट्रेन 11055) में यात्रा करने वाले 4 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए  हैं। ये सभी पिछले सप्ताह दुबई से भारत आए थे। 
     
  • 01:33 PM

    उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं

    उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के आइसोलेशन वॉर्ड इंचार्ज डॉक्टर सुधीर सिंह ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री लखनऊ में इस पार्टी में शामिल हुए थे, जिसमें सिंगर कनिका कपूर शामिल हुई थी। बता दें कि कनिका कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। 
  • 12:59 PM

    लद्दाख में तीन नए मामलों की पुष्टि

    लद्दाख में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। लेह में दो मामलों की पुष्टि हुई है। कारगिल में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। केंद्रीय शासित प्रदेश में 13 मामलों की पुष्टि हो गई है। सभी मरीजों की हालत स्थिर है।  
  • 12:54 PM

    मुरादाबाद में कोरोना वायरस का मामला सामने आया

    मुरादाबाद के मूंढापांड़े क्षेत्र के एक गांव में फ्रांस से लौटी युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है। वह आठ मार्च को वहां से लौटकर स्वदेश आई थी। खांसी-जुकाम की शिकायत पर गुरुवार को परिजन उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। उसको कोरोना संदिग्ध मानकर निगरानी  में रखा गया था। शनिवार को केजीएमसी लखनऊ से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब उसको जिला अस्‍पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। गांव में घर को सैनिटाइज करने के लिए टीम भेजी गई है। परिवार के लोगों की जांच भी होगी। युवती योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री की भांजी है।
     

  • 12:33 PM

    ताइवान में 18 नए मामले सामने आए

    रायटर्स के अनुसार ताइवान में 18 नए मामले सामने आए हैं। इससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या 153 हो गई है। देश ने बुधवार को अधिकतर विदेशी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने की घोषणा की थी। इसके अलावा विदेश से आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया गया है। 
     
  • 12:08 PM

    भारत में मरीजों की संख्या 271 हुई

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार भारत में अभी तक  कोरोना वायरस के 271 मामलों की पुष्टि हो गई है। देश में कोरोना से अभी तक 4 लोगों की मौत हो गई है। 15,701 सैंपल टेस्ट हुए हैं। ये आंकड़े 21 मार्च 2020 सुबह 10 बजे तक के हैं।  
  • 12:02 PM

    नागपुर: नगर निगम आयुक्त तुकाराम मुंडे ने शहर के बाजार क्षेत्र का दौरा किया

    नागपुर में नगर निगम आयुक्त तुकाराम मुंडे ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए शहर के बाजार क्षेत्र का दौरा किया। शहर में आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले प्रतिष्ठानों को छोड़कर सभी निजी और कॉरपोरेट प्रतिष्ठानों को कोरोना वायरस के मद्देनजर बंद रहने का आदेश दिया गया है।
  • 11:59 AM

    महाराष्ट्र: वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर सामान्य से कम यातायात देखने को मिला

     मुंबई में वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर आज सामान्य से कम यातायात देखने को मिला है। बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार ने गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।   
  • 11:29 AM

    फिलीपींस में 19 लोगों की मौत, 262 मामलों की पुष्टि

    समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार फिलीपींस के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में 19 लोगों की मौत हो गई है। यहां मरीजों की संख्या 230 से बढ़कर 262 हो गई है। 
  • 11:07 AM

    महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 63 हुई

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। एक दिन में 11 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से आठ लोग विदेश से आए हैं। तीन लोग इनसे संपर्क में आकर संक्रमित हो गए हैं।
     
  • 11:01 AM

    नोएडा में कोरोना वायरस के एक और मरीज की पुष्टि

    नोएडा में कोरोना वायरस के एक और मरीज की पुष्टि हो गई है। गौतमबुद्ध नगर के डीएम बीएन सिंह के अनुसार सेक्टर 74 के सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। डीएम बीएन सिंह ने आज से 23 मार्च तक सोसायटी परिसर को सील करने का आदेश दिया। इसके अलावा यहां के निवासियों ने अपने आवास पर रहने का आदेश दिया है। नोएडा में मरीजों की संख्या 5 हो गई है।
     
  • 10:53 AM

    में आवश्यक वस्तुओं और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक - योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि कोरोना वायरस से  घबराने की जरूरत नहीं है। हमारे पास राज्य में आवश्यक वस्तुओं और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक है। तो कृपया सामान खरीदने के लिए दुकानों पर न जाएं और वस्तुओं की जमाखोरी न करें।
  • 10:49 AM

    पाकिस्तान में तीन लोगों मौत, 500 से ज्यादा मामले की पुष्टि

    पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से एएनआइ ने बताया कि पाकिस्तान में तीन लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। यहां मरीजों की संख्या 500 से ज्यादा हो गई है। 
  • 10:35 AM

    हिमाचल प्रदेश से 35 विदेशी पर्यटकों को वापस भेजा गया

    कोरोना वायरस के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश के मंड़ी से 35 नेपाल और इजराइल सहित 35 विदेशी पर्यटकों को वापस भेज दिया गया है। सुंदरनगर के एसडीएम राहुल चौहान ने कहा कि वे मनाली जा रहे थे। शिमला से शुक्रवार को आठ पर्यटकों को वापस भेजा गया था। 
     
  • 10:13 AM

    पुणे में दो और मरीजों की पुष्टि

    पुणे के जिला मजिस्ट्रेट नवल के राम ने बताया कि जिले में दो और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पुणे में मरीजों की संख्या 23 हो गई है। महाराष्ट्र में मरीजो की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। इनमें से एक व्यक्ति आयरलैंड से लौटा है। इसके साथ ही भारत में मरीजों की संख्या बढ़कर 260 हो गई है। 
     
  • 09:58 AM

    सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए

    भारत में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अभी तक 52 मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से एक की मौत भी हो गई है। वहीं केरल में 40 मामलों की पुष्टि हुई है। तीन मरीज ठीक हो गए हैं। दिल्ली में 26 मामलों की पुष्टि हुई है। 5 मरीज ठीक हो गए हैं। एक मरीज की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश में 24 मरीजों की पुष्टि हुई है। 9 मरीज ठीक हो गए हैं। 
  • 09:45 AM

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 258 हुई

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 258 हो गई है। इनमें से 231 लोगों का इलाज चल रहा है। 23 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इससे मरने वालों की संख्या 4 है। 258 में से 219 भारत के लोग हैं, जबकि 39 विदेश के हैं। ये आंकड़े 21 मार्च 2020 सुबह 9 बजे तक के हैं। 
     
  • 09:28 AM

    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के एक और मामले की पुष्टि

    समाचाए एजेंसी पीटीआइ के अनुसार पश्चिम बंगाल में एक और कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला हाल ही में स्कॉटलैंड से लौटी है। राज्य में मरीजों की संख्या 3 हो गई है। भारत में मरीजों की कुल संख्या 258 हो गई है। वहीं चार लोगों की अभी तक मौत हो गई है।  
  • 09:18 AM

    पंजाब में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार पंजाब में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मरीज मोहाली का रहने वाला है। वह हाल ही में अमेरिका से लौटा था। राज्य में मरीजों की संख्या 4 हो गई है। 
  • 09:06 AM

    नागपुर में विरान पड़ी सड़कें

    नागपुर में विरान पड़ी सड़कें। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण सभी  गैर-जरूरी सेवाएं बंद हैं। राज्य सरकार ने लोगों को सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा न होने के सलाह दी है। 
  • 08:58 AM

    अमेरिका में 19,498 मामले सामने आए

    समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार अभी तक अमेरिका में 19,498 मामले सामने आए हैं। वहीं, 147 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 261 लोगों की मौत हो गई है। ये आंकड़े 21 मार्च 2020  सुबह 7.30 बजे तक के हैं।  
  • 08:54 AM

    दुनियाभर में 2,74,855 मामले सामने आए

    समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार अभी तक दुनियाभर में 2,74,855 मामले सामने आए हैं। वहीं 91,577 लोग ठीक हो गए हैं। 11,389 लोगों की मौत हो गई है। ये आंकड़े 21 मार्च 2020  सुबह 7.30 बजे तक के हैं।  
     
  • 08:35 AM

    इटली में एक दिन में 627 लोगों की मौत

    समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार इटली में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 4032 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को इटली ने पिछले 24 घंटे में 627 मौतों की जानकारी दी। गुरुवार को इटली कोरोना वायरस के कारण मौत के मामले में चीन से आगे निकल गया। इटली में कोरोना वायरस के अब-तक 47,021 मामले सामने आए हैं। 
     
  • 08:20 AM

    भारत में कहां कितने मामले सामने आए

    भारत में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अभी तक 52 मरीजों की पुष्टि हो गई है। वहीं केरल में 40, उत्तर प्रदेश में 23,  तेलंगाना में 19, दिल्ली में 17, हरियाणा में 17, राजस्थान में 16 मामले सामने आए हैं। वहीं कर्नाटक में 15,  लद्दाख में 10, गुजरात में 7, पंजाब में 3, ओडिशा में 2, चंडीगढ़ में 5, म्‍मू-कश्‍मीर में 4,  मध्‍य प्रदेश में 4, उत्‍तराखंड में 3, आंध्र प्रदेश में 3, तमिलनाडु में 3, और पश्‍चिम बंगाल में 2 मामले समाने आए हैं। 
  • 08:15 AM

    भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 251 मामले, चार लोगों की मौत

    भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में अभी तक 251 मामले सामने आ गए है। इनमें 32 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। वहीं इससे अभी तक चार लोगों की मौत हुई है।

Comments

Popular posts from this blog

9xMovies 2021 – 300MB Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Movies Download

Watch INDIAN TV channels using working M3U8 links 2022

Why is Digital Marketing Important? What are the Advantages of Digital Marketing?