Tuesday, June 2, 2020

ये भारतीय आईटी दिग्गज टीसीएस के 10 सबसे बड़े शेयरधारक हैं

ये भारतीय आईटी दिग्गज टीसीएस के 10 सबसे बड़े शेयरधारक हैं
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ये भारतीय आईटी दिग्गज टीसीएस के 10 सबसे बड़े शेयरधारक हैं

Tata Consultancy Services (TCS) देश की सबसे बड़ी IT सेवा कंपनी है। दुनिया के 46 देशों के कार्यालयों के साथ,टीसीएस'FY2020 के अंत में हेडकाउंट 448,464 पर था। आश्चर्य है कि 10 कौन हैंसबसे बड़े शेयरधारकटीसीएस का वित्त वर्ष 2020 के लिए कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, GDR और ADR के निदेशकों, प्रमोटरों और धारक के अलावा कंपनी के शीर्ष 10 शीर्ष दस शेयरधारक हैं।
नोट: ये वो संख्या है जो वित्त वर्ष 2020 के अंत में इन कंपनियों / संस्थाओं के पास है।
जीवन बीमा निगम (LIC)
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जीवन बीमा निगम (LIC)

TCS का सबसे बड़ा शेयरधारक जीवन बीमा निगम (LIC) है। वित्त वर्ष 2020 के अंत तक इसमें 157,538,396 TCS शेयर थे।
इनवेसको ओपेनहाइमर डेवलपिंग मार्केट्स फंड
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इनवेसको ओपेनहाइमर डेवलपिंग मार्केट्स फंड

टीसीएस का दूसरा सबसे बड़ा शेयरधारक इनवेस्को ओपेनहाइमर डेवलपिंग मार्केट्स फंड है। कंपनी के पास 28,045,020 शेयर हैं।
एसबीआई म्यूचुअल फंड
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एसबीआई म्यूचुअल फंड

एसबीआई म्यूचुअल फंड टीसीएस का तीसरा सबसे बड़ा शेयरधारक है। इसके 26,429,597 शेयर हैं।
एक्सिस म्यूचुअल फंड ट्रस्टी लिमिटेड
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एक्सिस म्यूचुअल फंड ट्रस्टी लिमिटेड

16,609,800 शेयरों के साथ, एक्सिस म्यूचुअल फंड ट्रस्टी लिमिटेड टीसीएस का चौथा सबसे बड़ा शेयरधारक है।
सिंगापुर की सरकार
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सिंगापुर की सरकार

सिंगापुर सरकार टीसीएस में 16,012,250 शेयरों के साथ पांचवां सबसे बड़ा शेयरधारक है।
मोहरा कुल अंतर्राष्ट्रीय स्टॉक इंडेक्स फंड
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मोहरा कुल अंतर्राष्ट्रीय स्टॉक इंडेक्स फंड

मोहरा कुल अंतर्राष्ट्रीय स्टॉक इंडेक्स फंड में टीसीएस के 15,772,829 शेयर हैं, जो इसे कंपनी का छठा सबसे बड़ा शेयरधारक बनाता है।
मोहरा उभरते बाजार स्टॉक इंडेक्स फंड, मोहरा अंतरराष्ट्रीय इक्विटी इंडेक्स फंड की एक श्रृंखला
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मोहरा उभरते बाजार स्टॉक इंडेक्स फंड, मोहरा अंतरराष्ट्रीय इक्विटी इंडेक्स फंड की एक श्रृंखला

मोहरा इमर्जिंग मार्केट्स स्टॉक इंडेक्स फंड, ए सीरीज ऑफ वंगार्ड इंटरनेशनल इक्विटी इंडेक्स फंड्स 13,199,846 शेयरों के साथ टीसीएस का सातवां सबसे बड़ा शेयरधारक है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड
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आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड

12,868,617 शेयरों के साथ, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड कंपनी का आठ सबसे बड़ा शेयरधारक है।
पहले राज्य के निवेश Icvc- स्टीवर्ट निवेशक एशिया पैसिफिक लीडर्स फंड
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पहले राज्य के निवेश Icvc- स्टीवर्ट निवेशक एशिया पैसिफिक लीडर्स फंड

पहले राज्य के निवेश के प्रतीक- स्टीवर्ट इनवेस्टर्स एशिया पैसिफिक लीडर्स फंड ने टीसीएस के 12,257,728 शेयर रखे, जो कंपनी का नौवां सबसे बड़ा शेयरधारक है।
Wgi इमर्जिंग मार्केट्स फंड एलएलसी
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Wgi इमर्जिंग मार्केट्स फंड एलएलसी

भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी का 10 वां सबसे बड़ा शेयरधारक Wgi इमर्जिंग मार्केट फंड एलएलसी है, जिसके 11,243,846 शेयर हैं।

अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए 6 एंड्रॉयड डिवाइस

अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए 6 एंड्रॉयड डिवाइस
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अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए 6 एंड्रॉयड डिवाइस

स्मार्ट टीवी
एलेक्सा वॉयस रिमोट के साथ अमेज़न फायर टीवी स्टिक 3,999 रुपये में
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एलेक्सा वॉयस रिमोट के साथ अमेज़न फायर टीवी स्टिक 3,999 रुपये में


Amazon FireTV स्टिक एलेक्सा द्वारा संचालित वॉयस रिमोट कंट्रोल के समर्थन के साथ एक पूर्ण स्मार्ट टीवी अनुभव देता है। आप YouTube के साथ सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप्स तक पहुंच सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप अपने पुराने टीवी के लिए फायर टीवी स्टिक के गैर-4K वेरिएंट का विकल्प चुनें। फायर टीवी स्टिक टीवी के एचडीएमआई पोर्ट के माध्यम से जुड़ता है।
टाटा स्काई बिंज एंड्रॉइड 3,999 रुपये में सेट-टॉप-बॉक्स
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टाटा स्काई बिंज एंड्रॉइड 3,999 रुपये में सेट-टॉप-बॉक्स


टाटा स्काई बिंज + के साथ, उपयोगकर्ता अपने लैपटॉप, टैबलेट या मोबाइल फोन पर कोई भी शो, फिल्म, संगीत, गेम देख सकते हैं और सीधे अपने टीवी पर अपने इन-बिल्ट क्रोमकास्ट फीचर के साथ देख सकते हैं। टाटा स्काई बिंज + में Google सहायक भी शामिल है और आवाज खोज सुविधा का समर्थन करता है। उपयोगकर्ता Google Play स्टोर पर उपलब्ध गेम और एप्लिकेशन भी एक्सेस कर सकते हैं। यह 4K, एचडी एलईडी, एलसीडी, या प्लाज्मा तकनीक सहित सभी प्रकार के टीवी के साथ संगत है क्योंकि यह एचडीएमआई आउटपुट का समर्थन करता है और ऑडियो और वीडियो केबल पर पुराने टीवी सेट से भी जुड़ा हो सकता है।
Xiaomi Mi Box 4K 3,499 रुपये में
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Xiaomi Mi Box 4K 3,499 रुपये में


Xiaomi Mi Box 4K किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी में 3,499 रुपये में बदल सकता है। डिवाइस सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप के साथ आता है और उपयोगकर्ता डिवाइस का उपयोग करके Google Play एप्लिकेशन भी एक्सेस कर सकते हैं। Mi Box 4K में एचडीआर 10 और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट है और यह एंड्रॉयड टीवी 9.0 आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ आता है। यह डिवाइस एक बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट के साथ भी आता है, जो यूजर्स को वॉयस कमांड का उपयोग करके Mi Box 4k को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। डिवाइस एचडीएमआई, यूएसबी 2.0 और ब्लूटूथ प्रदान करता है।
अधिनियम स्ट्रीम टीवी 4K 4,499 रुपये में (लॉन्च कीमत)
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अधिनियम स्ट्रीम टीवी 4K 4,499 रुपये में (लॉन्च कीमत)


एसीटी फाइबरनेट से एसीटी स्ट्रीम टीवी 4K डिवाइस एक एंड्रॉइड टीवी बॉक्स है जो किसी भी टीवी सस्ती एलईडी टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकता है। सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप्स के साथ Google सहायक, Google Play स्टोर के लिए समर्थन है। इस डिवाइस को रेंटल प्लान के साथ भी खरीदा जा सकता है। यह एंड्रॉइड टीवी 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है और एचडीएमआई के माध्यम से जोड़ता है।
एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स 3,999 रुपये (लॉन्च कीमत)
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एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स 3,999 रुपये (लॉन्च कीमत)


Airtel Xstream Box एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाता है और Google सहायक के लिए समर्थन प्रदान करता है और आवाज-सक्षम रिमोट कंट्रोल के साथ आता है। आप सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप्स तक पहुंच सकते हैं। Google Play स्टोर के लिए समर्थन है और आप नियमित उपग्रह टीवी सामग्री भी एक्सेस कर सकते हैं।
डिश एसएमआरटी हब एंड्रॉइड एचडी सेट-टॉप-बॉक्स 3,999 रुपये (लॉन्च कीमत) पर
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डिश एसएमआरटी हब एंड्रॉइड एचडी सेट-टॉप-बॉक्स 3,999 रुपये (लॉन्च कीमत) पर


डिश टीवी SMRT हब एक अन्य एंड्रॉइड सेट-टॉप-बॉक्स है जो Google Play Store और Google सहायक का समर्थन करता है। आप सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप्स तक पहुंच सकते हैं और अंतर्निहित क्रोमकास्ट के लिए समर्थन है। इसके अलावा, एलेक्सा सपोर्ट के साथ एक अलग डिश टीवी एसएमआरटी किट डोंगल है जिसे आप ऑनलाइन स्ट्रीमिंग ऐप खेलने के लिए डिशएक्सएक्स एचडी सेट-टॉप-बॉक्स से कनेक्ट करते हैं।

ट्विटर अपडेट: बैनर इमेज और शेड्यूल ट्वीट्स

ट्विटर दो नए अपडेट पेश करता है, सूचियों के लिए बैनर छवियां और एक ड्राफ्ट को बचाने के लिए एक विकल्प और बाद में एक विकल्प के साथ ट्वीट को समाप्त करना।\


ट्विटर अपडेट


हाल के ट्विटर अपडेट में नए वार्तालाप सेटिंग भी शामिल हैं जो उन लोगों को सीमित करते हैं जो ट्वीट का जवाब दे सकते हैं।

बैनर छवियाँ

उपयोगकर्ता अब iOS और वेब पर एक सूची बनाते या संपादित करते समय एक बैनर छवि जोड़ सकते हैं। जल्द ही यह फीचर एंड्रॉयड पर भी आ जाएगा। एक बैनर छवि के लिए पर्याप्त चश्मा 1500 × 1500 हैं, ऊपर और नीचे 60 पिक्सेल काटे जा सकते हैं।
बेहिसाब के लिए, ट्विटर सूचियाँ खातों का एक क्यूरेट समूह हैं, जब कोई उपयोगकर्ता किसी सूची को देखता है, तो वे उस सूची में खातों से ट्वीट स्ट्रीम कर सकते हैं। उपयोगकर्ता दूसरों द्वारा बनाई गई सूची बना सकते हैं या उनका अनुसरण कर सकते हैं।
एक बैनर छवि जोड़ना आपकी सूची को एक दृश्य प्रतिनिधित्व दे सकता है, जिस तरह से लोग इसे संदर्भ समझ सकते हैं या इसे पहचान सकते हैं। सूचियाँ बदलाव किया गया है या नया दी गई सुविधाओं पिछले कुछ महीनों में कई बार।

ट्विटर ने कार्ड के माध्यम से उन्हें साझा करने के विकल्प के साथ, यह छायावाद में सुधार किया है। प्लेटफ़ॉर्म ने पहले से ही सूची में शामिल लोगों के आधार पर खातों का सुझाव देना शुरू कर दिया था और उपयोगकर्ताओं को होम फीड से अनुकूलित सूचियों के माध्यम से स्वाइप करने की भी जाँच कर रहा था।
किसी विशिष्ट विषय या विषय पर दिए गए समय में सामग्री का उपभोग करने के लिए सूचियाँ एक आसान तरीका है। हालांकि, इसने ट्विटर को सुविधा में सुधार की दिशा में कई प्रयासों के बावजूद, उम्मीद नहीं की है। बैनर छवियां नवीनतम प्रयास हैं।

ट्वीट को शेड्यूल करें

ट्विटर ने एक विकल्प शुरू किया है जो उपयोगकर्ताओं को ट्वीट्स के ड्राफ्ट को सहेजने देता है जो वे अभी तक भेजने के लिए तैयार नहीं हैं या इसे भेजने से पहले उन्हें सुधारना और संपादित करना चाहते हैं।
वर्तमान में यह सुविधा केवल ट्विटर वेब और मोबाइल वेब पर उपलब्ध है। यहां सहेजे गए ड्राफ्ट ऐप्स के माध्यम से सुलभ नहीं होंगे। उपयोगकर्ता ट्वीट को शेड्यूल कर सकते हैं, यदि वे इसे बाद में भेजना चाहते हैं या इसे ट्वीट कम्पोज़र से, इसे समाप्त करने के तुरंत बाद भेजना चाहते हैं।
जब आप बाद में ट्वीट भेजना चाहें तो 'X' पर क्लिक करने के बाद 'सहेजें' पर क्लिक करें। 'असंगत ट्वीट्स' पर टैप करें, ड्राफ्ट चुनें, इसे समाप्त करें और 'कलरव' हिट करें, या शेड्यूल आइकन पर टैप करें और जब आप ट्वीट भेजना चाहते हैं, तो तारीख और समय की पुष्टि करें और 'शेड्यूल' हिट करें। ब्रांड, संस्थाओं और सोशल मीडिया प्रबंधकों के लिए यह सुविधा विशेष रूप से अधिक उपयोगी होगी।

#FitFamilyChallenge के अंदर: उपभोक्ता सगाई के लिए ओरिफ्लेम की लॉकडाउन रणनीति

घर में रहने के दौरान लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित करने के लिए, VMLY और R द्वारा Oriflame ने #FitFamilyChallenge की परिकल्पना की। सामाजिक समोसा अभियान निष्पादन और ब्रांड उद्देश्य और संचार रणनीति में गहराई से स्थित है।

जबकि पूरी दुनिया कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर के अंदर रह रही है, होम वर्कआउट और अभ्यास के साथ हमारी नवीनतम सनक शहर की बात रही है। आम लोगों के बीच शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए फिट रहने के महत्व के बारे में जागरूकता का स्तर बढ़ा है। #FitFamilyChallenge के साथ इस अंतर्दृष्टि का लाभ उठाते हुए, स्वीडिश ब्यूटी ब्रांड ने अपने सोशल मीडिया चैनलों का उपयोग अपने दर्शकों तक पहुंचने और उन्हें शामिल करने के लिए किया।
अभियान के माध्यम से, उपयोगकर्ताओं को अपने परिवार के वीडियो / चित्र प्रस्तुत करने और एक साथ फिट होने के लिए कहा गया। तब प्रतिभागियों को चुनौती लेने के लिए अपने दोस्तों को नामांकित करने के लिए कहा गया, जिससे फिटनेस आंदोलन फैल गया। 

#FitFamilyChallenge के पीछे इनसाइट

नवीन आनंद , सीनियर डायरेक्टर, रीजनल मार्केटिंग, ओरिफ्लेम साउथ एशिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ब्रांड स्वीडिश है और स्वीडन की ब्यूटी - ब्यूटी पर इसका अलग ही प्रभाव है। जिसका मतलब सिर्फ सुंदर दिखना नहीं है बल्कि हम जिस तरह से जीते हैं, महसूस करते हैं, और अभिनय करते हैं, उससे कहीं अधिक सुंदर जीवन जीते हैं। "विश्व स्वास्थ्य दिवस के लिए, हम अपने उपयोगकर्ताओं को एक ऐसी गतिविधि में संलग्न करना चाहते थे जो समग्र कल्याण की इस भावना को पकड़ ले।"
COVID-19 के प्रकोप के दौरान स्वास्थ्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और व्यक्तियों की भलाई के लिए ठोस कदम उठाने के लिए ओरिफ्लेम ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

संक्षेप

VMLY & R के साथ साझा किए गए संक्षिप्त को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर ब्रांड सलाहकारों और उपभोक्ताओं को समाप्त करने के लिए लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए साझा करना था। ओरिफ्लेम भी अभियान में सापेक्षता, प्रासंगिकता और पैमाने की एक मजबूत परत जोड़ना चाहता था।
चुनौतियों के समय में, ब्रांड ने इसे मुख्य दस्ते - परिवारों द्वारा संचालित एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अवसर के रूप में देखा।

तालाबंदी के बीच क्रिएटिव मंथन और अभियान निष्पादन

जब सामाजिक गड़बड़ी के बाद टीम ने बुद्धिशीलता और निर्णय लेने के बारे में पूछा, तो आनंद ने कहा कि उन्होंने बिना किसी देरी के सभी अनुमोदन के लिए एक व्यक्ति को संपर्क बिंदु बनाकर अपनी टीमों को गठबंधन किया। उस व्यक्ति ने ब्रांड के मार्केटिंग डायरेक्टर को इस विचार से अवगत कराया, जो इसे पसंद करता था और जल्दी से सभी को बोर्ड पर ले गया।
"यह अभियान वेलनेस के हमारे मुख्य मूल्य के इतना करीब है, हमने मंजूरी की हमारी प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाया और यहां तक ​​कि हमारी आंतरिक टीमों को भी इस सरल और मजेदार चुनौती में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। VMLY & R पर हमारी एजेंसी कुछ समय के लिए हमारी साझेदार रही है, इसलिए वे हमारी जरूरतों को समझते हैं और उन्होंने हमें एक त्वरित और रचनात्मक बदलाव देने के लिए किया, “आनंद कहते हैं।
इस बीच, अमनदीप सिंह , व्यापार निदेशक, VMLY एंड आर दिल्ली शेयरों एजेंसी बैठकों और काम करने के तरीके में जो एक सकारात्मक अनुभव किया गया है के बारे में अधिक संरचित कि टीमों एक बार भी हम एक ही में काम करने के लिए वापस आ रहे हैं उन लोगों के साथ ले जाएगा होना करने के लिए सीखा है कि भौतिक स्थान।
उन्होंने कहा, “सीखने की अवस्था में तेजी आई है, लेकिन हम इस समय का उपयोग उन गतिविधियों के लिए नए, नए समाधान तलाशने के लिए कर रहे हैं जो हम हर दिन व्यक्ति में करते थे। इसके अलावा, ग्राहकों के लिए हमारे उद्देश्य के बारे में बहुत स्पष्ट होना जो "एक कनेक्टेड ब्रांड बनाना" एक ऐसी चीज है जो हमारी पूरी टीम के लिए एक उत्तर सितारा के रूप में कार्य करता है, '' सिंह नोट करते हैं।

अभियान यात्रा

VMLY & R बहुत सारे टूल लाइन Teams, One Drive और सहयोग टूल का उपयोग करता है। ये उपकरण वास्तविक रूप से लगभग उतना ही अच्छा काम करते हैं। संक्षिप्त ग्राहक से लिया गया था और कनेक्शन रणनीति टीम को दिया गया था। एजेंसी मंथन के लिए एक वर्चुअल व्हाइटबोर्ड जैसे मुरली जैसे नए प्लेटफार्मों का भी उपयोग करती है।
वर्तमान समय में, विश्व स्वास्थ्य दिवस भारत में अभूतपूर्व और दुनिया के सबसे बड़े तालाबंदी के रूप में घटित होता है। आनंद ने कहा, “हमारे सामाजिक सुनने और विश्लेषण ने हमें ऑनलाइन चैनलों पर हो रहे रुझानों और बातचीत की त्वरित रिपोर्ट दी। पहला यह था कि लोग अपने परिवार के साथ पूरा दिन घर पर बिता रहे हैं, और दूसरा यह कि लोग वास्तव में इन पलों को रोचक और अधिक सार्थक बनाने के लिए तत्पर हैं।

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इसके बाद मानव अंतर्दृष्टि, रचनात्मक विचार, मीडिया और पीआर के मुख्य पहलुओं को एक साथ लाया गया, जो अनिवार्य रूप से कनेक्शन टीम करता है।
कनेक्शन की संक्षिप्त रूपरेखा तब रचनात्मक टीमों के साथ साझा की गई थी जो पूरी अवधारणा के साथ वापस आए थे। सोशल मीडिया और कनेक्शन टीम ने फिर अभियान को पैरों और चारों ओर की योजनाओं के साथ डिजाइन किया। पेड मीडिया और पीआर को मूल रूप से पैरों और निहितार्थों में एकीकृत किया जाता है। इस तरह ब्रांड-एजेंसी की जोड़ी ने #FitFamilyChallenge लॉन्च किया।

सोशल मीडिया प्लग-इन

ओरिफ्लेम सोशल मीडिया को अपने दर्शकों के साथ संवाद जारी रखने और उन्हें ब्रांड के बारे में अपडेट रखने के लिए एक उपकरण के रूप में विकसित कर रहा है। इसके अलावा, यह #FitFamilyChallenge या हाल ही में लॉन्च किए गए #BeautyofMoms और सप्ताहांत सप्ताहांत प्रतियोगिता जैसे अभियानों का उपयोग करके हमारे दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का भी उपयोग कर रहा है।
#FitFamilyChallenge के लिए, सामाजिक टीम ने बनाए गए सभी UGC पर एक टैब रखा और ब्रांड के साथ साझा किया गया जो बदले में अभियान में उपयोग किया जाता है। ओरिफ्लेम में कहा गया है कि इस चुनौती को कई प्रविष्टियां मिलीं, जिसमें प्रतिभागियों को स्क्वाट्स, सूर्यनमस्कार और अन्य शारीरिक गतिविधियां की गईं, जो उनके घरों की सुरक्षा के भीतर की जा सकती हैं।
आनंद बताते हैं, “इस तरह के अभियान ब्रांड के लिए दृश्यता बढ़ाते हैं, मान्यता और याद को बढ़ाते हैं। उदाहरण के लिए, उक्त चुनौती ने देश भर से अभूतपूर्व भागीदारी के साथ कई प्रविष्टियों को प्राप्त किया। वे न केवल ग्राहक जुड़ाव बढ़ाते हैं, बल्कि ब्रांड के अतिव्यापी लक्ष्य और दृष्टि को भी मजबूत करते हैं, जो हमारे मामले में, समग्र सुंदरता को प्रोत्साहित करने के लिए है जो सुंदर दिखने और महसूस करने से उपजा है ”।

एक कार्यशील ग्राहक-एजेंसी संबंध

सबसे महत्वपूर्ण कारक एक ग्राहक और एक एजेंसी के बीच संबंधों की ताकत और गहराई है। “सौभाग्य से, ओरिफ्लेम टीम के साथ हमारा रिश्ता विश्वास और सम्मान दोनों पर बना है। लंबी शारीरिक दूरी हो सकती है लेकिन मन और दिल के बीच आज भी कोई दूरी नहीं है। हम इसे उसी अनुसूची का पालन करने के लिए एक बिंदु बनाते हैं जिसका उपयोग हम काम पर आने के लिए करते थे, ”सिंह।
वह जारी रखता है, "इसके अलावा, हम सभी अपने ग्राहकों और बड़े उपयोगकर्ताओं के लिए इन अनिश्चित समय को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि उन विचारों की तुलना में जो उनके चेहरे पर मुस्कान लाएँ! ”

मार्केटिंग रणनीति को फिर से देखना

आनंद ने कहा कि सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी सुझाव ब्रांड संचार में जोड़े गए थे, लेकिन मोटे तौर पर इसमें बहुत बदलाव नहीं हुआ था। “सबसे बड़ी पारी जो हमारे पास है अगर बेशक घर के परिदृश्य में रहे। हमने वर्तमान लॉकडाउन स्थिति, पुनर्प्राप्ति चरण के परिदृश्यों का एक बहुत गहरा विश्लेषण किया, और जिसे नया आम कहा जा रहा है।
आनंद इस बात से सहमत हैं कि हालांकि चीजें निश्चित रूप से सामान्य होने लगेंगी, उपभोक्ता व्यवहार में कुछ मौलिक बदलाव होंगे।